Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा ने कोरोना मरीजों को बचाने में पूरी दुनिया में बेहतर उदाहरण पेश किया: नवीन

भुवनेश्वर, 28 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में मरीजों की जान बचाकर ओडिशा ने न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया है।
श्री पटनायक ने गुरुवार को ओडिशा के लोगों को दिये अपने वीडियो संदेश में कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संबंधित मृत्यु दर विश्व में सबसे कम है। उन्होंने कहा कि राज्य में 50 प्रतिशत से अधिक कोरोना मरीजों को स्वस्थ कर लिया गया है और अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। यह ओडिशा जैसे राज्य के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, जब दुनिया के कई अमीर और विकसित राष्ट्र कोविड-19 की लड़ाई में ऐसी सफलता हासिल करने में असफल रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के समय में यह राज्य के लिए सबसे बड़ी और असाधारण उपलब्धि होगी। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब लाखों उड़िया लोग राज्य में वापस लौट आए हैं, वह कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई में बहुत बेहतर स्थिति में हैं। और ये सब दिन और रात के निस्वार्थ कार्य, हमारे कोविड के लाखों योद्धाओं के बलिदान और समर्पण के कारण संभव हो पाया है।
मुख्यमंत्री ने भी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह राज्य के लोगों के प्रति ऋणी हैं जो कोरोना से मुकाबला करने में राज्य सरकार के कदमों का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहेगा।
श्री पटनायक ने राज्य के 4.5 करोड़ उड़िया भाइयों और बहनों से अपील की, कि वे शनिवार को शाम पांच बजे ओडिशा के गीत ‘बंदे उत्कल जननी’ गायें, चाहे वे जहां कहीं भी हों। उन्होंने इस दौरान लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रख कर कोरोना योद्धाओं को प्रोत्साहित करने और उनके समर्पण की प्रशंसा करने की भी अपील की है।
संजय.श्रवण
वार्ता
image