Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस की सरकार में जनहितैषी योजनाओं को बंद करने का असत्य फैला रही भाजपा: कमलनाथ

कांग्रेस की सरकार में जनहितैषी योजनाओं को बंद करने का असत्य फैला रही भाजपा: कमलनाथ

भोपाल, 27 जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य के सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय जनहितैषी योजनाओं को बंद करने का असत्य फैलाकर जनता काे गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

श्री कमलनाथ ने आज जारी एक बयान में यह बात कही। उन्होंने कहा कि संबल योजना को लेकर उनकी सरकार में बंद करने असत्य फैलाया जा रहा है। अगर, संबल योजना बंद करने का कोई आदेश जारी हुआ हो तो यह आदेश जनता के सामने लाना चाहिए। भाजपा सरकार ने जिन अपात्रों को योजना में जोड़ा था, उसकी जांच प्रशासनिक तंत्र द्वारा की गई थी और जो पात्र मिले थे, उनका नाम योजना में रहा और जो अपात्र थे उनका नाम योजना से हटा। यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, इसमें योजना बंद करने की बात कहां से हो गयी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वास्तविकता यह है कि कांग्रेस सरकार के समय श्रमिक भाइयों के लिये संबल योजना के स्थान पर नया सवेरा योजना लागू की गई थी, जिसके तहत 1.5 करोड़ से अधिक श्रमिक भाईयों को लाभ हेतु पात्र घोषित किया गया था और लाभ देने के लिये सत्यापित किया गया था। भाजपा सरकार को जनता को तो यह सत्य बताना चाहिए कि कांग्रेस सरकार के दौरान नया सवेरा योजना शुरू की गई थी, जिसमें ना सिर्फ संबल योजना के सभी प्रावधान थे, बल्कि सभी लाभ एवं सुविधाए श्रमिक परिवारों को दी गई थी।

श्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार चाहे कितना असत्य परोस दे पर सच्चाई जनता को पता है। असत्य परोसकर जनता को गुमराह नही किया जा सकता है। जनता सच्चाई जानती है और सच्चाई का साथ देती है। आपके असत्य अब नही चलने वाले है। जनता आपके असत्य का जबाव देगी।

बघेल

वार्ता

image