Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक श्री शाह भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह और राज्य सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

प्रदेश भाजपा के अनुसार श्री कमलेश शाह की पत्नी एवं हरई नगरपालिका की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती माधवी शाह और उनके कुछ अन्य समर्थक भी भाजपा में शामिल हुए। भाजपा नेताओं ने श्री शाह और उनके साथ आने वाले अन्य कार्यकर्ताओं को केसरिया दुपट्टा पहनाकर उनका स्वागत किया।

छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ माना जाता है और वरिष्ठ नेता कमलनाथ और उनका परिवार इस अंचल का लगातार प्रतिनिधित्व करता आ रहा है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस मध्यप्रदेश में सिर्फ छिंदवाड़ा सीट ही जीतने में सफल रही थी। उस समय श्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ विजयी हुए थे। शेष 28 सीटों पर भाजपा ही जीत दर्ज कराने में सफल रही थी।

भाजपा इस बार छिंदवाड़ा सीट भी पार्टी की झोली में डालने की रणनीति के साथ कार्य कर रही है। उसने कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ के खिलाफ विवेक बंटी साहू को एक बार फिर से मैदान में उतारा है और पूरा संगठन भी चुनावी तैयारियाें में जुटा है। छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र के अनेक कांग्रेस नेता हाल के दिनों में भाजपा में आ चुके हैं।

प्रशांत

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में भी औसतन आठ प्रतिशत कम हुआ मतदान

मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में भी औसतन आठ प्रतिशत कम हुआ मतदान

27 Apr 2024 | 10:17 AM

भोपाल, 27 अप्रैल (वार्ता) मतदान के प्रति जागरुकता बढ़ाने के तमाम प्रयासों के बावजूद मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में 58़ 35 प्रतिशत मतदान हुआ, जो वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव से लगभग आठ प्रतिशत कम है। उस समय औसतन 67 प्रतिशत मतदान हुआ था।

see more..
मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

27 Apr 2024 | 10:13 AM

मुरैना, 27 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रविवार को मुरैना-श्योपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रमेश चन्द्र गर्ग के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगीं।

see more..
image