Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


केन्द्र एवं राज्य सरकार बुन्देलखण्ड के विकास के लिए वचनबद्ध है:योगी

केन्द्र एवं राज्य सरकार बुन्देलखण्ड के विकास के लिए वचनबद्ध है:योगी

हमीरपुर,19 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार बुन्देलखण्ड के विकास के लिए वचनबद्ध है।

श्री योगी गुरुवार को यहां सुमेरपुर कस्बा में हमीरपुर विधानसभा उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के समर्थन मे जनसभा को सम्बाधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड के विकास के लिए सरकार ने कई योजना बनाई है। इसी क्रम में यहां डिफेंस कारीडोर में तोप के अलावा फाइटर विमान भी बनाये जायेंगे जो विकास के रास्ते में सबसे बड़े सहायक साबित होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दलों की सरकारो ने बुन्देलखण्ड के साथ हमेशा भेद भाव किया है लेकिन जैसे ही मोदी सरकार बनी थी वैसे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि प्रदेश में बुन्देलखण्ड का विशेष ध्यान रखा जाये। देश में जब-जब आतंक फैला बुन्देलखण्ड के वीर जावनों ने उसे कुचलने का प्रयास किया है।

उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन सामज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके लिए देश और प्रदेश महत्वपूर्ण नहीं है । बुन्देखण्ड के विकास के लिए मोदी सरकार ने पांच वर्षाे में जो काम किया है। सपा और बसपा की पन्द्रह साल के कार्याे से कई गुना ज्यादा है। किसान सम्मान निधि मे जो किसान छूटे हुए है उनको पूरा हक मिलेगा।

त्यागी

जारी वार्ता

image