Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानपुर जा रहे आईपीएस अधिकारी बीच रास्ते से लखनऊ वापस

लखनऊ 13 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले दिनो आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद चर्चा में आये बिकरू गांव का दौरा करने जा रहे आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर और उनकी समाजसेविका पत्नी नूतन ठाकुर को बीच रास्ते से वापस लौटना पड़ा।
नूतन ठाकुर ने एक वीडियो जारी कर कहा “ वह और उनके पति अमिताभ पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को बिकरू गांव जा रहे थे लेकिन बीच रास्ते में उनके पति के पास पुलिस महानिदेशक कार्यालय से फोन आया जिसमें कहा गया कि वह वापस लौटें। ऊपर का आदेश है जिसके बाद उन्हे वापस लौटना पड़ा।”
इस बारे में बात करने पर श्रीमती ठाकुर ने यूनीवार्ता से कहा “ हमने बिकरू कांड को लेकर मानवाधिकार आयोग के समक्ष पहले ही याचिका डाली हुयी है और हमारा मकसद वहां जाकर लोगों से मिलना और तथ्यों को गहराई से पता करना था। इसका मतलब यह कतई नहीं है कि हमे सरकार द्वारा गठित एसआईटी अथवा अन्य जांच एजेंसियों पर विश्वास नहीं है। एसआईटी और अन्य जांच एजेंसियों को भी इनपुट की जरूरत होती है जिसमें शायद हम मदद कर सकते थे। ”
गौरतलब है कि समाजसेविका ने रविवार को बयान जारी कर कहा था कि वह और उनके आईपीएस पति सोमवार को बिकरू गांव जायेंगे जिसे लेकर पुलिस प्रशासन पहले ही अलर्ट हो गया था।
प्रदीप
वार्ता
image