Friday, Apr 26 2024 | Time 22:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल के कासरगोड जिले में कोरोना फैलने से हाई अलर्ट

कासरगोड 28 मार्च (वार्ता) केरल के कासरगोड जिले में शुक्रवार को खतरनाक कोरोना वायरस के 34 नये मामलों की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन ने घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ निगरानी तेज कर दी है और जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।
केरल में अब तक 164 मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से करीब आधे 81 मामले कासरगोड जिले में सामने आये है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार ताजा मामला दसवीं कक्षा की छात्रा का है जो हाल ही में हुई परीक्षा के लिए घर से बाहर गयी थी। अधिकारी अब छात्रा से संपर्क में आये लोगों का पता लगा रहे है। छात्रा शुक्रवार को कोरोना की जांच में पॉजिटिव पायी गयी थी जिसके बाद उसे घर में ही क्वारंटीन कर दिया गया है।
अधिकारियों के अनुसार खाड़ी देश से आये एक प्रवासी भारतीय ने पिछले सप्ताह क्वारंटीन का उललघंन किया था जिसके बाद से जिले में कोरोना के मामले बढ़ गए है। उसे घर में रहने की हिदायत दी गयी थी लेकिन उसने पालन नहीं किया था।
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है और मेडिकल, राशन तथा आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को सुबह 11 बजे से शाम के पांच तक खोलने के निर्देश दिए गए हैं।
जतिन, यामिनी
वार्ता
image