Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय एअरपोर्ट से घरेलू उडान की तैयारी

कुशीनगर, 27 अक्टूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दीपावली के आसपास पहली घरेलू उड़ान शुरू हो सकती है।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि कुशीनगर केअंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दीपावली के आसपास पहली घरेलू उड़ान शुरू हो सकती है। उन्होंने बताया कि इसके लिए इंडिगो, स्पाइस जेट व एयर इंडिया से बातचीत हो रही है। इस एयरपोर्ट को लाइसेंस देने के लिए अगले सप्ताह नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की टीम भी यहां आ रही है। इसके चलते एयरपोर्ट पर सरगर्मी बढ़ गई है।
उन्होंने बताया कि कुशीनगर एयरपोर्ट से नवंबर में अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना संकट के चलते पहले घरेलू उड़ान शुरू होगी। उड़ान के लिए डीजीसीए की तरफ से लाइसेंस नहीं मिल पाया है। डीजीसीए की तरफ से निरीक्षण होना बाकी है।
एयरपोर्ट अथॉरिटी के एक अधिकारी ने बताया कि अगले सप्ताह एयरपोर्ट पर डीजीसीए की टीम आएगी। निरीक्षण से पहले सब कुछ ठीक कराया जा रहा है, ताकि लाइसेंस जल्द मिल जाए। प्रशासन की कोशिश है कि दीपावली के आसपास यहां से उड़ान शुरू की जाए। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसर इंडिगो, स्पाइसजेट व एयर इंडिया से बातचीत कर रहे हैं।
एयरपोर्ट अथॉरिटी के डीजीएम (सिविल इंजीनियरिंग) नारायण प्रसाद कोरी ने बताया कि उड़ान शुरू कराने के लिए अधूरे कामों को पूरा कराया जा रहा है। गोरखपुर सिविल एयरपोर्ट की तरह इंडिगो, स्पाइसजेट व एयर इंडिया के विमानों की उड़ान शुरू कराने के लिए उच्च स्तर पर बातचकीत चल रही है।
सं भंडारी
वार्ता
image