Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में एक और कोरोना पाॅजिटिव ,संकमितों की संख्या 11 हुई

कुशीनगर, 29 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में शुक्रवार को एक और कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिले में अनकी संख्या बढ़कर 11 पहुंच गई है।
सीएमओ डॉ. एनपी गुप्ता ने बताया कि कप्तानगंज क्षेत्र के गांव गंगराई के टोला गदहिला निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति गांव के पंचायत भवन में बनाये गये सेंटर में सोमवार से रह रहा था। मुंबई से अपने छोटे भाई के साथ आ रहा था लेकिन रास्ते में उसके भाई की हो गई थी। दोनों मुंबई में रहते थे। पिछले सप्ताह दोनों भाई गांव के चचेरे भाई के साथ ट्रक से घर के लिए निकले थे। झांसी आने के बाद ट्रेन से गोंडा के लिए चले,लेकिन रास्ते में ही छोटे भाई की तबियत अचानक बिगड़ी और ट्रेन में ही मौत हो गई। गोंडा में शव का अंतिम संस्कार करने के बाद यह चचेरे भाई के साथ बस से गांव पहुंचा था।
उन्होंने बताया कि इसका सैंपल बुधवार को जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार देर शाम मेडिकल काॅलेज से इसकी रिपोर्ट कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इस व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना पर कप्तानगंज के थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और गांव के रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाने का कार्य शुरू कराया। इसके बाद स्वास्थ्य टीम भी गांव पहुंची।
सीएमओ ने बताया कि मेडिकल कालेज से देर शाम गंगराई गांव के 45 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिली है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है। उसके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है।
सं त्यागी
वार्ता
image