Friday, Apr 26 2024 | Time 20:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


केशव प्रसाद मौर्य ने किया झांसी मंडल में 157 सड़क परियोजाओं का शिलान्यास

झांसी 25 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य नें शनिवार को झांसी जिले की टहरौली तहसील में 53513़ 60 लाख की 157 सड़क परियाेजनाओं का शिलान्यास किया।
सिद्धनाथ आश्रम में आयोजित समारोह में उपस्थित लोगों काे सम्बोधित करते हुए श्री मौर्य ने कहा कि बुदेलखंड में सड़कों का जाल बिछाया जायेगा जाे भी क्षेत्र की आवश्यकता है उसे पूरा किया जायेगा। बुंदेलखंड हमारे हृदय में बसा है ,आप भरोसा रखें हम आपके भरोसे को टूटने नहीं देंगे। बुंदेलखंड में सडकों के निर्माण के साथ गड्ढा मुक्ति का काम किया गया है। उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड की सड़के मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड से ज्यादा अच्छी हैं। संपूर्ण बुंदेलखंड में सड़क के साथ सिंचाई हर खेत को पानी की व्यवस्था उसके खेत तक हो तथा घर घर में पाइप से शुद्ध पानी पहुंचाए जाने का काम प्रारंभ हो गया है जो प्रधानमंत्री की प्राथमिकता है।
उप मुख्यमंत्री ने झांसी मंडल के अंतर्गत कुल 135 कार्यों ,लंबाई 558़ 613 किलोमीटर और लागत 48852़ 35 लाख का लोर्कापण किया,इसमें लोक निर्माण विभाग के 134 कार्य और सेतु निगम का काम शामिल है। लोर्कापण के अंतर्गत जालौन की 71 कार्य, झासी के 35 कार्य और ललितपुर के 29 कार्य शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब परिवार से हैं और वह गरीबों की चिंताओं को अच्छी तरह से समझते हैं साथ ही उनकी परेशानियों को दूर करने का प्रयास करते हैं। इसी के लिए उन्होंने अनेकों परियोजाएं संचालित की हैं। गरीबों को खुशी देने में उन्हें खुशी मिलती है। उन्होंने सौभाग्य योजना से गरीबों के हर घर में बिजली दी,उज्जवला योजना से गैस सिलेंडर दिये,शौचालय दिये गरीबों को इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना से उन्हें जोड़ा । उनके यही सब काम विपक्ष को रास नहीं आ रहे हैं और वह प्रधानमंत्री के विरोध में लगा है।
इस दौरान राज्यमंत्री हरगोविंद कुशवाहा के अलावा सांसद अनुराग शर्मा, विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, गरौठा विधायक जवाहर राजपूत, भाजपा जिलाध्यक्ष जमुना प्रसाद कुशवाहा सहित अन्य गण मान्य लोग भी उपस्थित रहे।
सोनिया
वार्ता
image