Friday, Apr 26 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य


कच्चे माल को निर्यात पर रोक लगाने की मांग पर तालाबंदी

अजमेर 26 सितंबर (वार्ता) राजस्थान से फेल्सपार, चिप्स, गिट्टी तथा अन्य खनन के कच्चे माल को अन्य राज्यों में निर्यात पर रोक लगाने की मांग को लेकर मिनरल व्यवसायी पिछले एक पखवाड़े से आंदोलनरत है और इस पर सरकार का ध्यान खींचने के लिए करीब साढ़े तीन हजार इकाइयों पर तालाबंदी कर दी गई हैं।
इसके बाद लघु उद्योग संघ ब्यावर ने 28 सितंबर को ब्यावर बंद का आह्वान भी कर दिया गया है। संघ के संजय लड्डा ने कहा कि ब्यावर अर्थजगत की लाईफलाईन है और यहां की 800 इकाइयां बंद होने से सभी पक्ष पीड़ित है लेकिन सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है, इसलिए मजबूरन ब्यावर बंद का फैसला लिया गया है।
उन्होंने सभी व्यापारियों से बंद में सहयोग करने का अनुरोध किया। इस बीच हड़ताली मिनरल व्यवसायियों ने क्रमिक अनशन एवं सदबुद्धि यज्ञ भी किया।
उधर राजस्थान माइनर मिनरल उद्योग संघ के प्रदेश संयोजक सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जयपुर में उद्योग सचिव, खान सचिव तथा अन्य अधिकारियों से मुलाकात कर अपनी मांग रखी हैं।
सं जोरा
वार्ता
More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
मोदी की सरकार में पच्चीस करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए: शाह

मोदी की सरकार में पच्चीस करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए: शाह

26 Apr 2024 | 8:08 PM

गुना/राजगढ, 26 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबी नहीं हटी, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले दस वर्षो में पच्चीस करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का काम किया है।

see more..
image