Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कर्ज से परेशान किसान ने किया आत्मदाह

महोबा 27 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र में कर्ज से परेशान एक युवा किसान ने अपने शरीर मे आग लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस उप अधीक्षक दिनेश कुमार ने गुरूवार काे बताया कि बैहारी गांव के निवासी किसान रामेश्वर (45) ने घटना को उस समय अंजाम दिया जब उसकी पत्नी और परिवार के अन्य सभी लोग अपने कमरों में गहरी नींद में सो रहे थे। किसान ने आंगन में पहुंच अपने शरीर मे केरोसिन तेल छिड़क का आग लगा ली। चीखने चिल्लाने पर परिजनों ने आग को बुझा उसे बुरी तरह झुलसी अवस्था मे इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। लेकिन सघन उपचार के बावजूद उसे बचाया नही जा सका।
पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि मृतक की पत्नी क्रांति ने घटना की वजह रामेश्वर के ऊपर साहूकारों का कर्ज होना बताया है। उसके ऊपर कर्ज अदायगी को लेकर दबाव था। पानी न बरसने ओर सूखा पड़ने के कारण खेती चौपट होने से आर्थिक स्थिति में कोई सुधार न होने पर वह बेहद परेशान ओर चिंताग्रस्त था।
मृतक की पत्नी ने बताया कि रामेश्वर ने अबकी काकुन निवासी एक बड़े किसान की 90 बीघा भूमि भी बटाई पर ली थी। इसमें भी उसे गहरा घाटा लगा था। पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
image