Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा, पुलिस गोलीबारी में तीन मरे

बेंगलुरु, 12 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के बेंगलुरु में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंसा भड़कने के बाद पुलिस पर पथराव और आगजनी कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गयी।
आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार रात एक समुदाय विशेष के लोग सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में भड़काऊ पोस्ट डालने के लिए कांग्रेस विधायक पुलकेशी नागर के एक रिश्तेदार की गिरफ्तारी की मांग को लेकर केजी हल्ली थाने के पास एकत्रित हुए। वे लोग अपनी मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे और उन्होंने विधायक के मकान पर पथराव किया तथा आसपास खडे़ वाहनों को आग लगा दी।
पुलिस ने हिंसक विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। इसके तुरंत बाद भीड़ ने थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि भीड़ को शांत करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे लेकिन वे भी भीड़ का निशाना बन गए। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को गोलीबारी करनी पड़ी जिसमें तीन लाेगों की मौत हो गयी।
उन्होंने कहा कि पुलिस ने विधायक के रिश्तेदार को आपत्तिजनक पोस्ट के लिए गिरफ्तार कर लिया है और 150 से अधिक लोगों को समाज की शांति और सद्भाव बिगाड़ने के लिए गिरफ्तार किया गया है।
यामिनी
वार्ता
image