Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कश्मीर,लद्दाख में बारिश के साथ हिमपात के आसार

पुणे 28 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश के साथ हिमपात होने का अनुमान है।
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, केरल और माहे में आंधी तूफान और गरज के साथ बारिश हो सकती है। बिहार और ओडिशा के अलग अलग स्थानों में घना कोहरा छाने के आसार हैं।
रात का तापमान असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में सामान्य से नीचे रहा। तेलंगाना के कुछ हिस्सों के साथ-साथ ओडिशा के शेष हिस्सों में भी रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहा। पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम उत्तर प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा जबकि पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। हरियाणा, जम्मू कश्मीर, राजस्थान के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से बहुत अधिक ऊपर रहा।
देश के मैदानी इलाके में सबसे कम तापमान पूर्वी उत्तर प्रदेश के फुर्सतगंज में 9़ 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
चंदबली और भुवनेश्वर के कुछ स्थानों में 50 मीटर, जबकि गया, पटना और वाराणसी में 200 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। कोंकण में अलग-अलग स्थानों पर गर्म हवा चली। शुक्रवार को सुबह 08़ 30 बजे ओडिशा के अलग अलग हिस्सों में घना कोहरा तथा बिहार में अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरे का असर रहा।
पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, जम्मू कश्मीर, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े। पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तेलंगाना, रायलसीमा और तटीय उत्तर आंतरिक कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.संजय
जारी.वार्ता
image