Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खेलो इण्डिया योजना की निर्माणाधीन 19 परियोजनाओं का कार्य शीघ्र पूर्ण हो:तिवारी

खेलो इण्डिया योजना की निर्माणाधीन 19 परियोजनाओं का कार्य शीघ्र पूर्ण हो:तिवारी

लखनऊ 19 फरवरी (वार्ता)उत्तर प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी (स्वतंत्र प्रभार) ने ‘खेलो इण्डिया योजना’ के अन्तर्गत निर्माणाधीन 19 परियोजनाओं का कार्य यथाशीघ्र गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण कर उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश कार्यदायी संस्थाओं को दिए हैं।

श्री तिवारी ने युवक एवं महिला मंगल दलों के गठन के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष 41 जिलों द्वारा ही कार्य पूर्ण करने को लेकर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए 15 दिन के अन्दर दल गठन का कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं।

श्री तिवारी बुधवर को यहां विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने मंगल दलों को विवेकानन्द यूथ अवार्ड उपलब्ध कराने के लिए चयन की कार्यवाही शीघ्र पूरा करने तथा पंजीकृत एवं सत्यापित मंगल दलों को ही प्रोत्साहन स्वरूप खेल सामग्री वितरित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि मंगल दलों में ऐसे लोगों का ही चयन किया जाए जो समाज के लिए रचनात्मक कार्य करने के लिए उत्सुक हों।

उन्होंने निर्मित किये जाने वाले 20 ग्रामीण स्टेडियमों की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्माण सम्बंधी कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। श्री तिवारी ने कहा कि जिला योजना के तहत विकास खण्ड एवं जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन 28 फरवरी तक पूर्ण करा लिए जाएं।

वार्ता

तेज

image