Friday, Apr 26 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गंगा को स्वच्छ करने का काम 30 फीसदी पूरा: गडकरी

गंगा को स्वच्छ करने का काम 30 फीसदी पूरा: गडकरी

बुलंदशहर, 21 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय सड़क परिवहन और जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को यहां कहा कि गंगा को अविरलता देने और उसे निर्मल करने का 30 फीसदी काम हो चुका है और बाकी काम मार्च 2020 तक पूरा हो जायेगा।

यहां नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत कई परियोजनाओं का लोकार्पण करने आये श्री गडकरी ने कहा कि गंगा को निर्मल करने के लिये 26 हजार करोड़ रुपये व्यय किये गये हैं। उन्होंने दिल्ली से प्रयागराज तक जल मार्ग विकसित करने की भी घोषणा की।

उन्होंने अनूपशहर में एसटीपी को विकसित करने, एमएलडी क्षमता एवं सीवरेज निर्माण कार्य का लोकार्पण करने के साथ ही बुलंदषहर-स्याना गढ़ रोड़ और मेरठ-बदायूं मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कर उसके चार लेन निर्माण कार्य का भी शुभारंभ किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जातिवाद और सांप्रदायिकता की जगह विकास के रास्ते पर चलकर ही जनता की समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भय, भूख और आतंकवाद को समाप्त कर देश को आर्थिक ताकत बनाना है।

उन्होंने फिर दोहराया कि पाकिस्तान में बहने वाली नदियों का पानी यमुना में लाया जायेगा। श्री गडकरी ने अगले साल तक बनारस से प्रयागराज और पश्चिम बंगाल के हल्दिया तक एयरबोट चलवाने और यमुना नदी के रास्ते पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बनने वाली चीनी को बांग्लादेश और म्यांमार तक पहुंचाने का भरोसा दिया।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा, सांसद डॉ. भोला सिंह, पूर्व मंत्री व विधानसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक वीरेन्द्र सिंह सिरोही, पूर्व केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान और विधायक देवेन्द्र सिंह लोधी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

image