Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गंगा जमना स्कूल प्रबंधन पर मामला दर्ज

दमोह, 07 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के निर्देश के बाद गंगा जमना स्कूल प्रबंधन पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है।
डॉ मिश्रा ने आज पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने स्कूल प्रबंधन पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। हालांकि अभी आरोपित पकड़े नहीं गए हैं।
एसपी राकेश सिंह ने बताया कि गंगा जमना स्कूल के बच्चों ने स्कूल पर कई प्रकार के आरोप लगाए थे। तीन बच्चों के कथन को संज्ञान में लिया गया और उसके बाद गंगा जमना स्कूल प्रबंधन कमेटी के करीब दस सदस्यों पर धारा 295, 506 और जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है। वहीं भारत के नक्शे से छेड़छाड़ के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसकी जांच हाई पावर कमेटी कर रही है, वही इसका जवाब दे पाएगी। उन्होंने बताया कि अभी बयान होने हैं उसके बाद धाराएं भी बड़ सकती हैं और आरोपितों की संख्या में भी इजाफा होगा।
बता दें कि मंगलवार को स्कूल में अध्यनरत बच्चों ने आरोप लगाया था कि उन्हें नमाज पढ़ने मजबूर किया जाता है। छात्राओं ने कहा था कि उन्हे हिजाफ पहनने दवाब बनाया जाता है। ऐसा न करने पर पिटाई होती है। एक छात्र ने बताया था कि हाथ पर कलावा बांधने और माथे पर तिलक लगाने पर भी प्रतिबंध था। छात्रों के इन्ही बयानों के आधार पर मामले की जांच आगे बड़ी है।
सं नाग
वार्ता
image