Friday, Apr 26 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गार्ड की हत्या कर लुटेरों ने बैंक से लूटे 50 लाख रूपये

गार्ड की हत्या कर लुटेरों ने बैंक से लूटे 50 लाख रूपये

पटियाला, 14 नवम्बर(वार्ता) पंजाब के पटियाला जिले के नाभा में हथियारों से लैस दो अपराधियों ने भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में आज सुबह धावा बोल कर वहां तैनात गार्ड की गोली मार कर हत्या कर दी तथा कम से कम 50 लाख रूपये लूट कर फरार हो गये।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नकाबपोश लुटेेरे बैंक की स्थानीय अनाज मंडी स्थित शाखा के बाहर खड़े थे। ये सम्भवत: कैश वैन की प्रतीक्षा कर रहे थे जो सामान्यत: बैंक के लिये नकदी लेकर आती है। जैसे ही बैंक का गार्ड प्रेम चंद और अन्य कर्मचारी वहां पहुंचे और बैंक में नकदी का ट्रंक लेकर प्रवेश कर ही रहे थे कि इनमें से एक ने गार्ड को पकड़ लिया और दूसरे ने उसे गोली मार कर घायल कर दिया। लुटेरे गार्ड से नकदी का ट्रंक छीन कर मोटरसाईकल पर फरार हो गये। गम्भीर रूप से घायल गार्ड को पटियाला के रजिंदरा अस्पताल ले जाया गया जहां ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंदीप सिंह सिद्धू समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा शहर के सभी निकासी मार्गों को सील कर दिया। पुलिस लुटेरों का पता लगाने के लिये आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है।

image