Friday, Apr 26 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर महानगर में जल्द शुरू होगी घरेलू गैस की पाईप लाईन

गोरखपुर ,19 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर महानगर के बाशिंदों को जल्द ही रसोई गैस सिलेंडर के खत्म होने की आशंका से मुक्ति मिलेगी। शहरी क्षेत्र में जल्द ही घरेलू गैस की पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू किया जायेगा।
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता तथा गोरखपुर सदर से विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने ' यूनीवार्ता ' को बताया कि महानगर में जनता को घरेलू गैस की आपूर्ति अब सिलेंडर के माध्यम से नहीं बल्कि गैस पाईपों से शुरू की जायेगी।
इसके लिये इस योजना का शुभारम्भ 22 नवबर को गोरखपुर विश्व विद्यालय में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान करेंगे। इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और और केन्द्रीय राज्य मंत्री डा.हर्षबर्धन भी रहेंगे।
उन्होंने बताया कि घरेलू गैस की आपूर्ति पाईप से शुरू होने पर जनता को फायदा मिलेगा। जनता को पाईप से आपूर्ति मिलने पर लोगों को घटतौली से निजात मिलेगा तथा लोगों का समय भी बचेगा। इस गैस से लोगों को सुरक्षा भी मिलेगी। क्योकि गैस पाईप से आपूर्ति होने वाली गैस पीएनजी होती है और इससे दुर्घटना की आशंका कम होती है तथा यह गैस सस्ती भी रहेगी।
स प्रदीप तेज
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image