Friday, Apr 26 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य


गणेश विसर्जन के दौरान बेहोश हुई छात्रा की मृत्यु

बड़वानी, 22 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल विकासखंड के जलगोन स्थित शासकीय बालिका छात्रावास की 13 वर्षीय छात्रा की गणेश विसर्जन के दौरान बेहोश होने के बाद मृत्यु होने की घटना की जांच आरंभ कर दी गई है।
पानसेमल के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कैलाश ठाकुर ने बताया कि कल सायं जलगोन के शासकीय बालिका छात्रावास में निवासरत छात्रा प्रीति की मृत्यु के मामले में जांच आरंभ कर दी गई है।
श्री ठाकुर ने बताया कि कल प्रीति छात्रावास में स्थापित श्री गणेश प्रतिमा को विसर्जित करने अन्य 40 विद्यार्थियों के साथ पास ही के नाले में गई थी। विसर्जन के पूर्व अचानक वह बेहोश होकर गिर गई और उसे पानसेमल के शासकीय अस्पताल लाया गया। यहां से उसे महाराष्ट्र के शाहदा ले जाए जाने के दौरान रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई।
उन्होंने बताया कि पूर्व में मिली जानकारी के अनुसार छात्रा की मृत्यु डूबने से नहीं हुई है, बल्कि बेहोश होने के बाद अज्ञात कारण से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के उपरांत ही मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा।
इस मामले की पुलिस जांच भी आरंभ कर दी गई है।
सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य बड़वानी विवेक पांडे ने बताया कि लापरवाही के आरोप में छात्रावास अधीक्षिका चन्द्रभागा पटेल को निलंबित कर दिया गया है।
सं सुधीर
वार्ता
image