Friday, Apr 26 2024 | Time 11:44 Hrs(IST)
image
बिजनेस


चेन्नई में रेल कोच के पुर्जे बनायेगी जिंदल स्टेनलेस

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता) निजी क्षेत्र की स्टेनलेस इस्पात निर्माता कंपनी जिंदल स्टेनलेस रेल कोचों के पुर्जे बनाने के लिए चेन्नई के समीप एक समर्पित इकाई स्थापित की है।
कंपनी ने सोमवार को बताया कि यह इकाई उसकी सहायक कंपनी जेएसएल लाइफस्टाइल लिमिटेड ने शुरू की है। इसमें निर्मित पुर्जों की आपूर्ति चेन्नई स्थित रेलवे की इंटीग्रेटेड कोच फैक्ट्री (आईसीएफ) को की जायेगी। पहले कंपनी हरियाणा स्थित उसकी पथरेड़ी इकाई में ये पुर्जे बनाकर आईसीएफ को चेन्नई भेज रही थी, जिससे लागत ज्यादा आ रही थी।
चेन्नई के पास स्थित मरईमल्लई नगर के इंडस्ट्रियल एस्टेट में दो एकड़ में फैली यह नयी रेल इकाई आईसीएफ को रेल कोच के उत्पादन के लिए उच्च गुणवत्ता वाले स्टेनलेस स्टील पुर्ज़ों की आपूर्ति करेगी। यह इकाई आधुनिकतम रोबोटिक स्पॉट वेल्डिंग गन से लैस है।
रेलवे के वरिष्ठ अधिकारीयों की मौजूदगी में इस इकाई का उद्घाटन करते हुए जेएसएल लाइफस्टाइल की प्रबंध निदेशक दीपिका जिंदल ने कहा, “जिंदल स्टेनलेस और भारतीय रेल का सम्बन्ध दो दशक पुराना है। हमने चेन्नई में अपनी इकाई की स्थापना कर इसे और मज़बूत किया है। फिलहाल हमने सालाना करीब 4,800 टन फेब्रिकेशन के साथ अपना परिचालन शुरू किया है। अगले कुछ वर्षों में इसे 7,200 टन तक बढ़ाया जाएगा।”
कंपनी को इस इकाई से सालाना करीब 100 करोड़ रुपये की आरंभिक आय की उम्मीद है। उत्पादन क्षमता 7,200 टन हो जाने पर यह आँकड़ा सालाना 300 करोड़ रुपये हो जाने का अनुमान है।
अजीत अर्चना
वार्ता
More News
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image