Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जी-20 शिखर सम्मेलनः 'तमिलनाडु सरकार हर तरह से करेगी केंद्र का समर्थन'

जी-20 शिखर सम्मेलनः 'तमिलनाडु सरकार हर तरह से करेगी केंद्र का समर्थन'

चेन्नई, 05 दिसंबर (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने सोमवार की रात कहा कि उनकी सरकार भारत के जी-20 की अध्यक्षता ग्रहण करने पर वैश्विक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने और दुनिया के सामने भारत की महानता को प्रदर्शित करने के लिए हर तरह के केंद्र सरकार का सहयोग करेगी।

श्री स्टालिन ने आश्वासन दिया कि तमिलनाडु भारत की जी-20 अध्यक्षता को चिह्नित करने के लिए सम्मेलन आयोजित करने में अपना पूर्ण समर्थन और सहयोग देगा। भारत द्वारा जी-20 की अध्यक्षता संभालने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में अपने संक्षिप्त संबोधन में उन्होंने कहा, "मैं साल 2023 के लिए जी-20 की अध्यक्षता संभालने पर श्री मोदी को बधाई देता हूं।"

उन्होंने कहा, "यह हमारे देश के लिए बहुत गर्व की बात है और अंतरराष्ट्रीय समझ में वृद्धि करने में हमें बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है।" उन्होंने कहा, "मैं विश्वास दिलाता हूं कि भारत की जी-20 अध्यक्षता को चिह्नित करने के लिए सम्मेलन आयोजित करने में तमिलनाडु अपना पूर्ण समर्थन और सहयोग देगा।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के जलवायु परिवर्तन लक्ष्यों के अनुरूप तमिलनाडु कई तरह से प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा, "हमने प्रकृति संरक्षण मिशनों का प्रबंधन करने और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए टीएन ग्रीन क्लाइमेट कंपनी की स्थापना की है।"

उन्होंने कहा, "हम भारत सरकार को उसकी वैश्विक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए हर तरह से समर्थन देना जारी रखेंगेहम दुनिया को भारत की महानता दिखाएंगे।" इस अवसर के लिए उन्होंने तमिलनाडु के लोगों की ओर से प्रधानमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

संतोष

वार्ता

image