Friday, Apr 26 2024 | Time 08:53 Hrs(IST)
image
बिजनेस


जेटली ने लांच किया जनधन दर्शक ऐप

नयी दिल्ली 25 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को जनधन दर्शक ऐप को लांच किया जिसके जरिये वित्तीय सेवायें प्रदान करने वालों जैसे बैंकों की शाखाओं, एटीएम और बैंक मित्र आदि की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ।
सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ यहां वार्षिक समीक्षा बैठक के बाद श्री जेटली ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान इस ऐप को लांच किया। इस ऐप को गूगल प्ले से डाउनलोड किया जा सकता है। इसे नेशनल इंफॉरमेंटिक्स सेंटर द्वारा डिजाइन एवं विकसित किया गया है।
श्री जेटली ने कहा कि उपभोक्ताओं को बैंक की शाखाओं के नाम के साथ आईएफएससी कोड, एटीएम कोड के साथ पता,बैंक मित्रों का कोड,नाम, पता तथा डाकखानों का नाम, पिनकोड आदि पता ऐप पर चल जायेगा।
यह ऐप एंड्राएड ओएस 4.2 और उससे उपर के वर्जन को सपोर्ट करता है। इसके लिये कम से कम दो जीबी रैम तथा 3जी या 4जी नेटवर्क की आवश्यकता होती है। इसमें खास बात यह है कि कि उपभोक्ता इस ऐप पर अपने सुझाव भी दे सकते हैं। यह अंग्रेजी और हिंदी भाषा को सपोर्ट करता है।
अर्चना/शेखर
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image