Friday, Apr 26 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में सूरत से आये तीन प्रवासियों की मृत्यु

जौनपुर, 27 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के अलग-अलग क्षेत्रों में सूरत से लौटे तीन प्रवासी मजदूरों की मंगलवार को सर्दी-खांसी, सीने में दर्द और बुखार की शिकायत के बाद मृत्यु हो गयी।
ग्रामीण तीनो को कोरोना संदिग्ध मानकर सशंकित हैं जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सिर्फ एक मृतक व उसके संपर्क में आए लोगों का नमूना कोरोना जांच के लिए लिया है वहीं अन्य व्यक्तियों की मृत्यु हार्ट अटैक से बताकर शव परिजनों को सौंप दिया।
आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि आजमगढ़ जिले के पवई थानांतर्गत हंडिया गांव निवासी संतोष तिवारी (40) सूरत में कपड़े की मिल में काम करता था। मंगलवार को वह श्रमिक स्पेशल ट्रेन से प्रतापगढ़ पहुंचा और टेंपो से घर जाने के लिए निकला था। शाहगंज के फैजाबाद रोड स्थित कृष्णा पैलेस के समीप उसकी तबीयत खराब हो गई। सांस लेने में परेशानी और बुखार से तड़प रहे युवक को टेंपो चालक वहीं छोड़कर भाग निकला। युवक ने परिजनों को सूचित किया लेकिन कुछ ही देर में उसकी मृत्यु हो गयी ।
साथ में यात्रा कर रहे उसी के गांव के निवासी सोनू, नीरज, संजय एवं राजकुमार के मुताबिक संतोष को बुखार एवं सांस लेने में शिकायत थी। सूचना पाकर पत्नी प्रीति और बेटी दिव्या परिवार के साथ मौके पर पहुंचीं। मृतक में कोरोना के लक्षण से लोगों ने घटना की सूचना पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अलावा एसडीएम राजेश वर्मा को दी।
अधिकारियों ने पहले तो शव घर ले जाने की सलाह दी, लेकिन बाद में अधिकारियों को जानकारी देने पर मृतक संषोत और उसके साथ आए सोनू एवं नीरज का सैंपल लिया। शव परिजनों को सौंप दिया गया।
जफराबाद क्षेत्र के करमही गांव निवासी ओमप्रकाश मिश्रा (55) परिवार के साथ सूरत में रहकर व्यवसाय करते थे। वह अपनी पत्नी और चार बेटों के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मंगलवार की शाम जौनपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंचे। अचानक उनकी तबीयत खराब हुई और वह स्टेशन पर ही गिर गए। उन्हें तत्काल एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने हार्ट अटैक को मौत का कारण बताते हुए शव परिजनों को सौंप दिया।
इसी प्रकार सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के केवटली कलां गांव में नन्हे राम (45) एक सप्ताह पूर्व सूरत से आया था। वह सर्दी जुखाम से पीड़ित था। मंगलवार की सुबह उसे अचानक सीने में दर्द होने लगा। परिजनों स्थानीय पीएचसी ले गए, जहां प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अभिषेक वर्मा ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि हार्ट अटैक से नन्हे राम की मृत्यु हुई है। लिहाजा बिना सैंपल लिए शव परिजनों को सौंप दिया गया।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image