Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जब दोनो सदन में बहुमत तो मंदिर निर्माण में देरी किस बात की : राउत

जब दोनो सदन में बहुमत तो मंदिर निर्माण में देरी किस बात की : राउत

अयोध्या, 21 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुये शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि भगवान राम के नाम पर केन्द्र और राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाली भाजपा रामलला के भव्य मंदिर निर्माण में देरी क्यों कर रही है।

सरयू तट पर लक्ष्मण किला मंदिर में भूमि पूजन के बाद पत्रकारों से बातचीत में श्री राउत ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अर्थात रामलला की पूर्ण बहुमत वाली सरकार है तो मंदिर निर्माण में देरी क्यों हो रही है। यह सवाल सिर्फ शिवसेना का ही नहीं है बल्कि देश भर में करोड़ों रामभक्तों का भाजपा सरकार से है।

उन्होंने कहा कि उनका दल केन्द्र सरकार से मांग करता है कि लोकसभा के साथ-साथ राज्यसभा में भी भाजपा का पूरा बहुमत है तो सरकार जल्द से जल्द अध्यादेश लाये जिससे कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण हो सके। भगवान राम ने सत्ता दी है। राम सत्ता देना भी जानते हैं तो लेना भी जानते हैं। कहीं ऐसा न हो कि वह वनवास दे दें। केन्द्र सरकार ट्रिपल तलाक और एससी एसटी एक्ट पर कानून बना सकती है तो अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिये कानून क्यों नहीं बना सकती।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि राम के नाम पर केन्द्र की मोदी सरकार आयी। अगर यह सरकार राम मंदिर पर कानून नहीं लाती है तो आगे जो होगा वह राम ही करेंगे। अयोध्या में राम मंदिर होना चाहिए और लगभग सभी पक्षकारों का भी यही मत है। जहां तक मेरा मानना है कि मंदिर के लिये सभी पक्षकार एकमत हैं।

image