Friday, Apr 26 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में कोरोना का चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन जरूरी : बाबूलाल

रांची, 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे की चेन को तोड़ने के लिए राज्य में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लगाने की वकालत की है।
श्री मरांडी ने सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से दूरभाष पर इस संदर्भ में बात की और राज्य की मौजूदा परिस्थितियों का हवाला देते हुए लॉकडाउन की जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि तमाम माध्यमों से जितनी भी खबरें आ रहीं हैं, उससे लगता है कि राज्य की जनता चाहती है कि लॉकडाउन लगे। उन्होंने दिल्ली का हवाला देते हुए कहा कि राज्य सरकार को बिना विलंब किए अब कम से कम एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाना चाहिए।
वहीं, भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने खूंटी जिले में कोरोना के बढ़ते मामले और वहां की जनता को ऑक्सीजन समेत अन्य इलाज की सुविधा मुहैया कराने के लिए अपने सांसद निधि फंड से पचास लाख रुपये की स्वीकृति खूंटी उपायुक्त शशि रंजन को दी है। यह स्वीकृति खूंटी में ऑक्सीजन सिलेंडर सेट, ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर मशीन, कार्डिक मॉनिटर एवं कार्डिक एंबुलेंस खरीदने के साथ ही साथ जिला में ऑक्सीजन प्लांट बैठाने के लिए दी है।
सतीश
वार्ता
image