Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:जमीनी विवाद के चलते भाई ने ले ली भाई की जान

झांसी 25 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानीपुर थानाक्षेत्र में एक भाई के जमीनी विवाद के कारण दूसरे भाई की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस ने सोमवार को बताया कि कदौरा गांव के रहने वाले ओमप्रकाश कुशवाहा(46) के साथ बुरी तरह मारपीट की गयी और इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गयी। मृतक के बेटे भरत कुशवाहा की ओर से दी गयी तहरीर में अपने पिता की हत्या का आरोप परिवार के ही चाचा और उसके बेटों पर लगाया गया है। भरत ने बताया कि उसके पिता का विवाद परिवार के ही चाचा के साथ जमीनी बंटवारे को लेकर काफी समय से चल रहा था। जिसके चलते उन पर हमला करते हुए उनकी हत्या कर दी गई।
मृतक के परिजनों ने बताया कि बीती रात ओमप्रकाश गांव में बने मंदिर से अपने घर आ रहा था। इसी दौरान रास्ते में उसे उसके बड़े भाई और उसके भतीजे ने रोक लिया और किसी बात को लेकर दोनों में कहा सुनी हो गई। इसी बीच उसके बड़े भाई और भाई के लड़के ने लाठी-डंडों व कुल्हाड़ी से ओमप्रकाश पर हमला बोल दिया। हमले में ओमप्रकाश मरणासन्न होकर जमीन पर गिर पड़ा। शोरगुल सुनकर ओमप्रकाश के परिजन एकत्र हो गए। परिजनों को आता देख आरोपी पिता-पुत्र वहां से भाग निकले। वहीं जमीन पर लहूलुहान अवस्था में पड़े ओमप्रकाश को परिजन मऊरानीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य में लाए। वहां पर सोमवार को उपचार के दौरान ओमप्रकाश ने दम तोड़ दिया।
पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल मिठास ने कहा कि ओमप्रकाश के साथ पहले मारपीट की गई तथा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है। आरोपियों को जल्द ही दबोचकर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।
सोनिया
वार्ता
image