Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: फायरिंग कर इलाके में दहशत फैलाने वाले सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज

झांसी: फायरिंग कर इलाके में दहशत फैलाने वाले सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज

झांसी 22 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के मऊरानीपुर थानार्न्तगत रानीपुर में हवाई फायरिंग कर पूरे इलाके में दहशत फैलाने के आरोप में सिपाही रामकृपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (देहात) राहुल मिठास ने सोमवार को यूनीवार्ता को बताया कि कन्नौज जिले में तैनात सिपाही रामकृपाल शनिवार की रात अपने घर झांसी के रानीपुर आया और रविवार को अचानक जंगल में जाकर उनसे फायरिंग शुरू कर दी। अचानक गोलियों की आवाज से इलाके में दहशत फैल गयी और लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जानने का प्रयास किया कि सिपाही ऐसा कर क्यों रहा है लेकिन रामकृपाल के घर वाले या पडोसी कोई वजह बता नहीं पाये। उसके परिजनों ने इतना जरूर बताया कि वह मानसिक रूप से बीमार है लेकिन अपने इस दावे के समर्थन में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाये। इस बीच सिपाही को काबू में लेने का पुलिस ने काफी देर तक प्रयास किया । इस प्रयास में यह ध्यान रखा गया कि वह खुद को और किसी दूसरे को चोट न पहुंचाये। इस मंशा के कारण उसे काबू करने में पुलिस को काफी मश्क्कत करनी पड़ी।

देर शाम सिपाही को काबू में लिया गया । थाने लाकर उससे की गयी पूछताछ में यह साफ नहीं हो पाया कि वह बेवजह फायरिंग क्यों कर रहा था। कन्नौज में उसकी तैनाती स्थल पर जब राम कृपाल के बारे में जानकारी ली गयी तो उन्होंने उसे मानसिक रूप से पूरी तरह से ठीक बताया।

उन्होंने बताया कि कई और स्थानीय लोगों से भी सिपाही के बारे में जानने की कोशिश की गयी । एक व्यक्ति ने बताया कि वह पहले भी दो बार ऐसा कर चुका है लेकिन इसका कारण कोई नहीं बता पाया। काफी देर तक छानबीन के बाद रामकृपाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

सोनिया

वार्ता

image