Friday, Apr 26 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ट्रेन से यात्रियों का सामान चुराने वाले चार लोग गिरफ्तार

भाेपाल,19 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने ट्रेनों में चोरी की वारदात करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी का सामान बरामद किया है।
शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के सूत्रों ने आज बताया कि 13 अक्टूबर को हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर हजरत निजामुद्दीन-चेन्नई दुरंतो एक्सप्रेस स्पेशल (गाड़ी संख्या 02270) के आगमन पर चार संदिग्ध व्यक्ति ट्रेन के अलग डिब्बों में बार-बार आ जा रहे थे। इसके बाद संदेह के आधार पर आरपीएफ की टीम ने जबलपुर निवासी सलमान, आदिल अली, मोहम्मद आवेद और देवास के सोनकक्ष निवासी आदिल अहमद को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने दो ट्रेनों में चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है।
आरपीएफ की प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने गाड़ी संख्या 02174 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस स्पेशल में जबलपुर से ग्वालियर तक का आरक्षण करवाकर यात्रा करने के दौरान दो मोबाइल तथा हबीबगंज आगमन बाद गाड़ी संख्या 02270 से दो मोबाइल सहित चार मोबाइल फोन चोरी किए हैं। आरोपियों के पास से चोरी किए गए चार मोबाइल, लेडी पर्स, सोने एवं चांदी के जेवरात, ड्राइविंग लाइसेन्स सहित 4600 रुपए की नगद राशि बरामद की गई है। आरोपियों के पास से बरामद चोरी के सामान का अनुमानित मूल्य 70,620 रुपए है।
इस मामले में जीआरपी थाने मेंं चारों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image