Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


टॉल फ्री की मांग को लेकर जींद के छह गांवों ने किया हिसार-चंडीगढ़ हाईवे जाम

जींद, 11 जुलाई(वार्ता) हरियाणा के जींद जिले के नरवाना हिसार-चंडीगढ़ राजमार्ग बदोवाला गांव स्थित टोल प्लाजा पर शनिवार को इस क्षेत्र के छह गांवों के लोगों ने अपने वाहनों का टोल फ्री कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन और जाम लगा दिया।
सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक साधू राम अपनी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को टोल से हटाने का प्रयास किया। लेकिन वे तब तक टोल प्लाजा से दूर नहीं हटे जब तक प्रशासन ने यह नहीं कहा कि बदोवाला, सुंदरपुरा, दनौदा, सच्चा खेड़ा और नरवाना के लोग इस टोल प्लाजा पर टोल फीस दिए बिना जा सकते हैं। वहीं इस दौरान भारी पुलिस बल और आला अधिकारियों की मौजूदगी में टोल कर्मियों में प्रदर्शनकारियों में कई बार झड़प भी हुई। पुलिस की बात न तो टोल कर्मी मान रहे थे और न ही प्रदशर्नकारी। हालांकि बाद में पुलिस ने एक टोल कर्मी सहित दो अन्य लोगों को जीप में बैठा लिया था। वहीं प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर फिर से उनसे यहां टोल फीस की मांग की गई तो अपने तरीके से अगली कार्रवाई करेंगे।
इस बीच एसडीएम जयदीप कुमार ने टोल कर्मियों की मौजूदगी में कहा कि जब तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकलता है तब तक इन छह गांवों के लोगों को टोल देने की आवश्यकता नहीं है। गौरतलब है कि इससे पहले इन गांवों के लोग बिना टोल फीस दिए ही यह टोल प्लाजा पार करते थे। लेकिन एक जुलाई से क्षेत्र के इन छह गांवों के लोगों से भी टोल लिया जाने लगा जिसे लेकिन ग्रामीणों ने आज यहां प्रदर्शन किया।
सं.रमेश1858वार्ता
image