Saturday, Apr 27 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


डेरा प्रमुख हत्याकांड मामले में पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रूद्रपुर/नैनीताल, 24 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के गुरूद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा प्रमुख की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या और हत्या की कथित साज़िश के मामले में पांच लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खटीमा चारुबेटा निवासी जसवीर सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। दोनों हमलावारों सर्वजीत सिंह निवासी ग्राम मियाविंड, तरनतारन, पंजाब और अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा निवासी ग्राम सिरोहा, बिलासपुर, उप्र को मुख्य आरोपी बनाया गया है।
इनके अलावा गुरूद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के प्रधान और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी हरबंस सिंह चुघ, तराई किसान महासभा के उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह संधु निवासी खेमपुर गदरपुर और गुरूद्वारा श्री हर गोविंद सिंह रतनपुरा, नवाबगंज के मुख्य जत्थेदार बाबा अनूप सिंह को आरोपी बनाया गया हैं। इन पर कथित रूप से हत्या की साज़िश में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
बताया जा रहा है कि हमलावर कई दिनों से गुरुद्वारा की सराय में रूके थे और बाबा की दैनिक चर्या पर नजर बनाए हुए थे।
गौरतलब है कि गुरूद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गुरूवार को गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गयी थी। तब डेरा प्रमुख गुरूद्वारा परिसर में मुख्य गेट के सामने कुर्सी पर बैठे थे।
इसी दौरान दो हमलावर मोटर साइकिल से आये और बंदूक से दो गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल डेरा प्रमुख को खटीमा के निजी अस्पताल में ले जाया गया लेकिन अत्यधिक रक्तस्राव के चलते उनकी मौत हो गयी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image