Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तनावग्रस्त जीवन से मुक्ति का सर्वोत्तम उपाय योग : त्रिवेंद्र

तनावग्रस्त जीवन से मुक्ति का सर्वोत्तम उपाय योग : त्रिवेंद्र

भराड़ीसैंण, 01 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राजयोग में योग निद्रा और हैप्पीनेस इण्डेक्स शीर्षक नामक पुस्तक का विमोचन करते हुये कहा कि आज के तनावग्रस्त जीवन से मुक्ति का सर्वोत्तम उपाय योग है।

राज्य के चमोली जनपद अंतर्गत, ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण के भराडीसैण स्थित विधानसभा भवन में पुस्तक विमोचन अवसर पर श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के संदेशों का सारांश को इस पुस्तक में जिस तरह व्यक्त करने का प्रयास किया गया है, वह अद्भुत और प्रेरणादायक है।

पुस्तक लेखक सहायक निदेशक सूचना एवं लोक सम्पर्क मनोज श्रीवस्ताव ने कहा कि हमारी मूल समस्या अपनी आत्मा को भूल जाना है जिसके दुष्प्रभाव से हमारी अन्तर आत्मा की आवाज दब गई है और हमारा मनोबल और आत्मबल कमजोर हो गया है। उन्होंने कहा कि आत्मा हमारे जीवन का मुख्य आधार है जो हमारे शरीर को संचालित करती है लेकिन हम शरीर को ही सब कुछ मान कर आत्मा का भूल चुके है। इसलिए हमें अपने शरीर पर नहीं बल्कि आत्मा पर दृढ निश्चय रखना है।

इस अवसर पर मंत्री मदन कौशिक, डाॅ. धन सिंह रावत, विधायक महेन्द्र प्रसाद भट्ट, विधायक राम सिंह केडा, मीडिया सलाहकार दर्शन सिंह रावत भी मौजूद थे।

सं. उप्रेती

वार्ता

image