Friday, Apr 26 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में 13 यात्री कोविड संक्रमितः स्वास्थ्य मंत्री

चेन्नई, 09 दिसंबर (वार्ता) तमिलनाडु के चेन्नई हवाई अड्डे पर गुरुवार को विभिन्न देशों से लौटे 13 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये।
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यम ने कहा कि गुरुवार तक 13 विभिन्न जोखिम वाले देशों से 9012 यात्री आये हैं, जिनमें से सभी यात्रियों की जांच की जा रही है।
इनमें से 11 लोग कोविड संक्रमित पाये गये। गुरुवार सुबह तक बिना जोखिम वाले देशों से 33,102 यात्री वापस आये हैं। हवाई अड्डे पर आकस्मिक तरीके से जांच की व्यवस्था की गयी है, जिसके तहत 1205 लोगों की जांच की गयी, जिसमें दो लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये।
अभी तक कुल 13 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। इन लोगों के नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिये इनस्टेम बेंगलुरु भेजा गया है, जिसके परिणाम जल्द आने की संभावना है।
हवाई अड्डे पर हो रहे त्वरित पीसीआर जांच पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और आईसीएमआर द्वारा इस पर आदेश दिया गया था और सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर यह सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि आरटी- पीसीआर और रैपिड पीसीआर दोनों जांच की सुविधा है।
देव.श्रवण
वार्ता
image