Saturday, Apr 27 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
दुनिया


द. अफ्रीका में सड़क दुर्घटना में 45 लोगों की मौत

द. अफ्रीका में सड़क दुर्घटना में 45 लोगों की मौत

जोहान्सबर्ग, 29 मार्च (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के उत्तरपूर्वी प्रांत लिम्पोपो में गुरुवार को हुई एक बस दुर्घटना में कुल 45 लोगों की मौत हो गई।

देश के परिवहन विभाग ने यह जानकारी दी है। विभाग ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा कि कथित तौर पर लोगों को बोत्सवाना से लिम्पोपो के मोरिया ले जा रही एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी, जिसके कारण कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

परिवहन मंत्री सिंदिसिवे चिकुंगा ने कहा, "मैं ममातलाकला के पास दुखद बस दुर्घटना से प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त कर रहा हूं। हम हर समय अत्यधिक सतर्कता के साथ जिम्मेदार वाहन चलाने का आग्रह करते हैं, क्योंकि इस ईस्टर सप्ताहांत में हमारी सड़कों पर अधिक लोग हैं।"

बयान के अनुसार राहत एवं बचाव कार्य जारी रहने पर पुलिस अद्यतन जानकारी देती रहेगी। दुर्घटना के सटीक कारण की जांच की जा रही है।

दक्षिण अफ़्रीकी ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मरने वाले 45 लोग श्रद्धालु थे और लिम्पोपो में मोकोपेन और मार्केन के बीच पहाड़ी दर्रे पर उनकी बस अनियंत्रित होकर एक पुल पर गिर गई और उसमें आग लग गई।

संतोष

वार्ता

More News
भारत, ईरान ने घनिष्ठ रक्षा सहयोग की योजनाओं पर की चर्चा

भारत, ईरान ने घनिष्ठ रक्षा सहयोग की योजनाओं पर की चर्चा

27 Apr 2024 | 9:52 PM

तेहरान, 27 अप्रैल (वार्ता) भारत और ईरान के वरिष्ठ अधिकारियों ने पश्चिम एशिया और भारतीय उपमहाद्वीप में नाजुक स्थिति के मद्देनजर पारस्परिक घनिष्ठ रक्षा सहयोग की योजनाओं पर चर्चा की।

see more..
पूर्वी अफगानिस्तान में भूस्खलन से चार लोगों की मौत

पूर्वी अफगानिस्तान में भूस्खलन से चार लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 9:46 PM

काबुल, 27 अप्रैल (वार्ता) पूर्वी अफगानिस्तान के लघमान प्रांत में भूस्खलन के कारण कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है।

see more..
image