Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दिनाकरन को एएमएमके को महासचिव चुना गया

चेन्नई 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में आर के नगर के विधायक एवं एएमएमके संस्थापक टी. टी. वी. दिनाकरन को शुक्रवार को पार्टी का महासचिव चुना गया।
वी के शशिकला के निर्देश पर पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के करीबी सहयोगी श्री दिनाकरन को इस पद पर नियुक्त किया गया।
पार्टी के एक नए उप महासचिव को भी नियुक्त किया जायेगा। वर्तमान में यह पद श्री दिनाकरन के पास हैं।
पार्टी के प्रवक्ता थंगा तमिलसेलवन ने मीडिया को बताया कि इस आशय का निर्णय पार्टी के पदाधिकारियों और जिला सचिवों की एक बैठक में लिया गया। उन्होंने कहा चुनाव आयोग में पार्टी को पंजीकृत करने का भी निर्णय लिया गया है।
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बेंगलुरु जेल बंद सुश्री शशिकला पार्टी की मुखिया बनी रहेंगी।
उच्चतम न्यायालय ने फैसला सुनाया था कि एएमएमके एक पंजीकृत पार्टी नहीं है, इसलिए उसने चुनाव आयोग को निर्देश दिया कि अभी लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में पार्टी के लिए एक सामान्य प्रतीक आवंटित करे और कहा कि यदि उसके उम्मीदवारों ने चुनाव जीतते हों तो उन्हें निर्दलीय माना जाएगा।
सुश्री जयललिता के निधन के बाद और अन्नाद्रमुक के धड़ों के विलय हुआ जिसके बाद श्री दिनाकरन के प्रति निष्ठा रखने वाले 18 विधायक बागी हो गए और अध्यक्ष ने उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया। इसके बाद इन लोगों ने उपचुनाव लड़ा।
अन्नाद्रमुक से निष्कासन के बाद श्री दिनाकरन ने आर के नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ा और निर्दलीय के रूप में जीत हासिल की। बाद में उन्होंने अपनी पार्टी बनाई जो चुनाव आयोग में पंजीकृत नहीं है।
उप्रेती आशा
वार्ता
image