Friday, Apr 26 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो मुठभेड़ों में 3 जवान घायल, मौके से बंदूक व आईईडी बरामद

जगदलपुर, 21 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज सुबह एवं शाम को हुयी अलग-अलग मुठभेड़ों में 3 जवान घायल हो गए, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए हेलीकाप्टर से रायपुर रेफर किया गया है।
बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि चिंतलनार थाना क्षेत्र के दलेर गांव के जंगल में नक्सलियों द्वारा मीटिंग लिये जाने की सूचना मिली थी। फौरन ही सीआरपीएफ, कोबरा एवं जिला बल की संयुक्त टीम रवाना की गई, जिसने योजनाबद्ध तरीके से ईलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस की मौजूदगी भांपकर नक्सलियों ने फायरिंग प्रारंभ की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी मोर्चा संभालते हुए गोलियां दागीं। लगभग 1 से डेढ़ घंटे तक हुई मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाडिय़ों की आड़ लेकर भाग गये। मुठभेड़ में कोबरा बटालियन के जवान भोला कुमार के जांघ में छह गोलियां लगी हैं। भोला को चिंतलनार में प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकॉप्टर से रायपुर रवाना कर दिया गया है।
एक अन्य मुठभेड़ में पुलिस पार्टी के लौटते वक्त क्रिस्टारम थाना क्षेत्र के डब्बामरका गांव में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें विशेष टास्क फोर्स के दो जवान गोली लगने से जख्मी हो गए हैं। घायल जवानों को रायपुर रेफर किया गया है।
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल की सर्चिंग के दौरान पुलिस ने दो बंदूकें, पिठ्ठू बैग एवं कई आईईडी बरामद की है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से बरामद आईईडी को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया है।
करीम नाग
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image