Friday, Apr 26 2024 | Time 13:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में 26 मई से खुलेंगी दीवानी अदालतें

देवरिया,25 मई (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर उत्तर प्रदेश के देवरिया में दीवानी अदालतें 26 मई से काम करना शुरू कर देंगी।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र ने सोमवार को बताया कि उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेशानुसार 26 मई से अन्य अदालतें भी खुलनी शुरू हो जायेंगी। मामलों का त्वरित निराकरण किया जाएगा। लॉकडाउन की अवधि या उसके पश्चात भी कार्यो का मापदण्ड तैयार कर लिया गया हैं।
उन्होंने बताया कि जिला न्यायालय के संचालन के लिये जिला न्यायाधीश रामानंद के प्रशासनिक आदेश के क्रम में कल 26 मई से न्यायालयों को प्रतिबंध के साथ संचालन के लिये आदेश निर्गत किए गए हैं जिनमें जिला एवं सत्र न्यायालय, अपर जिला सत्र न्यायालय कक्ष संख्या एक, न्यायाधीश परिवार न्यायालय, विशेष न्यायालय आदि सहित किशोर न्यायालय शामिल हैं।
श्री मिश्र ने बताया कि न्यायालय द्वारा संपादित किये जाने वाले कार्य नये पुराने वाद का अंगीकरण, लंबित नये जमानत प्रार्थना पत्र, लंबित नये अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र, वाहन अवमुक्त व लघु प्रकृति के अपराधिक मामले, लंबित आवश्यक निषेधाज्ञा मामले की सुनवाई पुलिस रिपोर्ट की प्राप्ति एवं निस्तारण, विचाराधीन बंदियों से संबंधित रिमांड व अन्य न्यायिक कार्य बहस पूर्ण होने की स्तिथि में आदेश निर्णय पारित किये जाने का कार्य प्रशासनिक व कार्यालय संबंधित लम्बित कार्य किए जायेंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image