Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दविंदर भुल्लर मामले पर राजनीति कर रहा है अकाली दल : केजरीवाल

दविंदर भुल्लर मामले पर राजनीति कर रहा है अकाली दल : केजरीवाल

जालंधर 29 जनवरी(वार्ता) आम आदमी पार्टी(आप) के रार्ष्टीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दविंदर भुल्लर की रिहाई के मामले पर अकाली दल गंदी राजनीति कर रहा है।

श्री केजरीवाल ने यहां पत्रकार सम्मेलन में कहा कि भुल्लर की रिहाई का मामला एक संवेदनशील मामला है और शिरोमणि अकाली दल को इसे लेकर गंदी राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था केन्द्र सरकार के अधीन आता है। किसी की सजा माफ करना या उसे कम करने का काम एसआरसी समिति का है। उन्होने गृहसचिव को कहा है कि वह समिति की जल्दी एक बैठक करवा कर इस मामले पर निर्णय उपराज्यपाल के पास भेजें ताकि इस मामले पर कार्रवाई की जा सके।

अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया पर जमानत रद्द होने संबंधी पूछे जाने पर श्री केजरीवाल ने कहा कि कानून के तहत ही कार्रवाई हो रही है। उन्होने कहा कि जमानत ऱद्द होने पर मजीठिया को गिरफ्तार किया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नही किया गया। उन्होने कहा कि पंजाब में आप पार्टी की सरकार बनने पर मजीठिय पर कार्रवाई की जाएगी।

श्री केजरीवाल ने लोगों से राज्य में एक अवसर देने की मांग करते हुए कहा कि इस समय पंजाब में दो किस्म की राजनीति चल रही है, एक भ्रष्टाचार और गाली गलौच वाली और दूसरी आम आदमी पार्टी के साफ सुथरी राजनीति चल रही है। उन्होने कहा कि राज्य पर 26 वर्ष तक कांग्रेस जबकि 19 वर्ष तक अकाली दल ने शासन किया है। इसलिए इन दोनो पार्टियों को अगले पांच साल देने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होने कहा कि अगले पांच वर्ष आम आदमी पार्टी को दिए जाएं।

पंजाब के शहरी इलाके के लिए दस गारंटियो की घोषणा करते हुए आप सुप्रीमों ने कहा कि राज्य में महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्ली की तर्ज पर पंजाब के सभी शहरो में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। उन्होने कहा कि पंजाब के सभी शहरों में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। उन्होने कहा कि आप की सरकार बनने पर राज्य के सभी शहरों में सफाई व्यवस्था, सीवरेज और ठोस कचरे के निपटान की व्यवस्था को सुधारा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में ‘घर पर सेवा’ शुरू की थी जिसके तहत सभी सरकारी कार्य घर बैठे ही करवाए जा सकते है। उन्होने कहा पंजाब में भी डोर डिलीवरी शुरू की जाएगी। एक फोन काल से सभी सुविधाएं घर पर उपलव्ध होंगी। लटक रही बिजली की तारों को भूमिगत किया जाएगा। उन्होने कहा कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों को ठीक कर 24 घंटे मुफ्त इलाज किया जाएगा। 24 घंटे मुफ्त बिजली और पीने का साफ पानी दिया जाएगा।

व्यापारियों की चिंता का निवारण करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले सात वर्षों में एक भी नया टैक्स नहीं लगाया है और न ही किसी टैक्स में वृद्धि की गई है। उन्होने कहा कि पंजाब में भी आप सरकार बनने पर टैक्स का बोझ नहीं बढ़ाया जाएगा।

ठाकुर टंडन

वार्ता

image