Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नैनीताल में पत्नी को मारने के बाद पति ने की आत्महत्या

नैनीताल 22 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के नैनीताल जिले में दो महिलाओं की संदिग्ध मौत के चौबीस घंटे के अंदर दूसरा सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां पति ने कथित रूप से अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद खुद जहर खाकर आत्महत्या कर ली।
उप जिलाधिकारी (एसडीएम) रेखा कोहली ने बताया कि यह घटना सोमवार देर रात की है लेकिन मामले का खुलासा आज हुआ। धारी ब्लाक के तल्ली दीनी गांव में प्रेमा देवी (29) एवं पति सुनील कुमार रहते थे। सोमवार को सुनील जब घर लौटा तो उसका अपनी पत्नी से किसी बात का लेकर झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि सुनील ने पत्नी पर किसी धारदार हथियार से हमला कर दिया। प्रेमा के सिर में चोट लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। उसके बाद सुनील ने भी जहर खाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में ले लिया। पंचनामा भरने के बाद शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसडीएम के अनुसार प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि पति ने ही अपनी पत्नी की हत्या की है और उसके बाद उसने जहर खाकर आत्महत्या की होगी।
मामले की जांच की जा रही है।
दूसरी ओर धारी तहसील के देवनगर जंगल में सोमवार को मिली महिला और युवती शवों के संबंध में भी राजस्व अधिकारियों को बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है। एसडीएम ने बताया कि शवों को सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया है। अभी तक दोनों शवों की शिनाख्त नहीं हो पायी है। उन्होंने कहा कि 72 घंटे तक शवों को शिनाख्त के लिये रखा गया है। इसके बाद पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जाएगी।
अधिकारी इस घटना की जांच में जुट गये हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image