Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


निर्बाध तथा सस्ती बिजली मुहैया कराना सरकार का लक्ष्य :रंजीत सिंह

निर्बाध तथा सस्ती बिजली मुहैया कराना सरकार का लक्ष्य :रंजीत सिंह

चंडीगढ़, 23 फरवरी(वार्ता) हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रंजीत सिंह ने कहा है कि पिछले कुछ महीनों में बिजली का लाइन लॉस दो प्रतिशत कम हुआ है। प्रदेश की जनता को सस्ती बिजली उपलब्ध करवाना सरकार का लक्ष्य है।

श्री सिंह आज गुरुकुल झज्जर के 104वें वार्षिक महोत्सव के उपलक्ष में आयोजित समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गुरुकुल को 11 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की तथा साथ ही गुरुकुल को बिजली सप्लाई के लिए शहरी फीडर से जोडऩे का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने कहा कि गुरुकुल की संस्कृति बहुत बड़ी है आज हमारे गुरुकुल छात्रों को वैदिक शिक्षा देकर उन्हें एक सफल और चरित्रवान व्यक्ति बना कर जीवन में आगे बढ़ा रहे हैं।हमारी गुरुकुल में दी गई वैदिक शिक्षा पद्धति का ही परिणाम है की युवा छात्र संस्कार और संस्कृति से जुड़े रहते हैं।

श्री सिंह ने कहा कि जेल की अवधारणा सबसे पहले यूके में शुरू हुआ। पहले अंग्रेज अपराध करने वाले लोगों को दूरदराज की जेलों में भेज दिया करते थे । उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में ऑस्ट्रेलिया की जेलें पहले स्थान पर है। जेलों में लोगों को सुधार के लिए भेजा जाता है । आने वाले एक वर्ष में हम प्रदेश की जेलों में सुधार लाएंगे। हम प्रयास कर रहे हैं कि संगीन अपराधियों को अलग जेलों में रखें और मामूली अपराध करने वाले लोगों को अलग जेलों में रखें।

शर्मा

वार्ता

image