Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नेहरू-गांधी परिवार का व्यक्ति ही बनता है कांग्रेस का सेनापति: शाह

सीधी, 18 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस को नेहरू-गांधी परिवार की निजी कंपनी बताते हुए आज कहा कि यह लोकतांत्रिक दल नहीं इसलिए पार्टी का सेनापति इसी परिवार का होता है।
श्री शाह ने जिले के चुरहट में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,“कुछ दिन पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यही बात कही, तो बहुत से कांग्रेसी टूट पड़े। बताने लगे इसे अध्यक्ष बनाया, उसे बनाया अध्यक्ष, लेकिन जब से इंदिरा गांधी कांग्रेस से अलग होकर इंदिरा कांग्रेस बनाई, नेहरू-गांधी परिवार से बाहर का कोई नेता अध्यक्ष नहीं बना है। मजबूरी में अगर किसी को अध्यक्ष बनाया भी गया, तो उसके साथ पार्टी का व्यवहार ठीक नहीं रहा है।”
उन्होंने कहा कि सोनिया ने जब अध्यक्ष पद छोड़ा, तब सब को पता था कि राहुल गांधी अध्यक्ष होंगे। लेकिन भाजपा का अगला अध्यक्ष कौन होगा कोई नहीं जाता। उन्होंने कहा कि भाजपा में एक परिवार से नेता नहीं आते। कोई भी गरीब जिसमें दमखम और देश सेवा की भावना है, पार्टी का अध्यक्ष बन सकता है। इसलिए गरीब चाय बेचने वाले के परिवार के नरेन्द्र मोदी आज प्रधानमंत्री हैं। उनके जैसा पोस्टर चिपकाने वाला छोटा सा कार्यकर्ता अध्यक्ष बन जाता है।
श्री शाह ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में जब तक ‘बंटाढार’ की सरकार रही, कभी दो घंटे बिजली मिलती थी, तो कभी चार घंटे। जब से शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने, तो उन्होंने हर गांव में 24 घंटे बिजली पहुंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि दिग्गी राजा की सरकार में किसानों से गेंहू-धान नहीं खरीदे जाते थे। शिवराज सरकार ने किसानों से एक-एक दाना बोनस के साथ खरीदा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने 55 सालों के शासन में जो काम नहीं किए, वो काम भाजपा की सरकार ने 15 सालों में कर दिए। कांग्रेस के जमाने में प्रदेश में 7.5 लाख हेक्टेयर में सिंचाई होती थी, भाजपा सरकार ने 40 लाख हेक्टेयर सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराई। नर्मदा और क्षिप्रा को जोड़ने का काम किया। प्रदेश में पहले पांच मेडिकल कॉलेज थे, अब 18 हैं। कांग्रेस के समय प्रदेश का बजट 21 हजार करोड़ का था, अब भाजपा की सरकार का 185554 करोड़ का होता है।
श्री शाह ने सिंगरौली और रीवा जिले के देवतालाब में भी चुनावी सभाएं कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील की।
बघेल सतीश
वार्ता
image