Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पीएम के आह्वान पर पूरे उत्तराखंड में जले दीप

देहरादून, 05 अप्रैल (वार्ता) कोरोना वायरस के विरूद्व दुनिया भर में लड़ी जा रही लड़ाई के मध्य देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रात्रि नौ बजे दीप जलाने का देशवासियों से किये गए आह्वान के तहत सम्पूर्ण उत्तराखंड में दीप प्रज्जवलित किये गये तथा इस दौरान मस्जिदों में अजान हुईं और जमकर आतिशबाजी भी हुई।
इस अवसर पर हर तबके के लोगों ने अपने-अपने तरीकों से श्री मोदी के आह्वान पर अपना योगदान दिया। प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में अपने परिवार के साथ दीप प्रज्ज्वलित किए। उन्होंने आज के आह्वान में प्रदेशवासियों की सहभागिता पर उनका धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त की है कि ऊँचे मनोबल और दृढ़ संकल्प के साथ हम करोना वायरस को हराने में सफल होंगे। उन्होंने इस महामारी कि विरुद्ध लड़ रहे सभी डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य लोगों का आभार भी व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी अपने आवास में दीपक प्रकाशित किए। उन्होंने प्रदेशवासियों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संघर्ष में इससे अवश्य ही हम सभी का उत्साह बढ़ेगा। पूरे देश ने जिस संयम और एकजुटता का परिचय दिया है, वह प्रेरणादायक है। हम अपने आत्मबल की शक्ति से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जरूर जीतेंगे बस हमें निराश नहीं होना है, धैर्य और संयम बनाए रखना है, घर पर रहना है, सामाजिक दूरी बनाए रखना है और सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करना है।
सं, शोभित
वार्ता
image