Friday, Apr 26 2024 | Time 22:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पेरिया दोहरा हत्याकांड: एसआईटी ने होसदुर्ग अदालत में आरोप पत्र प्रस्तुत किया

पेरिया दोहरा हत्याकांड: एसआईटी ने होसदुर्ग अदालत में आरोप पत्र प्रस्तुत किया

कासरगोड, 20 मई (वार्ता) केरल पुलिस की अपराध शाखा की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने पेरिया दोहरी हत्या मामले की जांच कर होसदुर्ग की अदालत में सोमवार को आरोप पत्र प्रस्तुत किया।

एसआईटी ने दो स्थानीय मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता पेरिया और उदुमा सहित कम से कम 14 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया था। एसआईटी सूत्रों के अनुसार इस अपराध के पीछे उनका मुख्य उद्देश्य व्यक्तिगत प्रतिशोध था। लोगों के एक समूह ने स्थानीय मार्क्सवादी नेताओं के साथ मिलकर 17 फरवरी को पेरिया में कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं कृपेश और सरथ लाल की हत्या कर दी थी।

एसआईटी ने मंगलौर हवाई अड्डे पर हत्या के मामले में मुख्य आरोपी सुबीश के अलावा एक अन्य को गिरफ्तार किया। वह उन 14 अभियुक्तों में शामिल था जो फरार हो गये थे। उनकी गिरफ्तारी के लिए एसआईटी को कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

इससे पहले पुलिस ने उडुमा इलाके के समिति सचिव के. मणिकांतन और पेरिया स्थानीय समिति सचिव एन. बालाकृष्ण को अपराध के बाद आरोपियों को छिपने के लिए मदद करना और साक्ष्यों को नष्ट करने पर गत मंगलवार को गिरफ्तार किया था। इससे पहले मुख्य आरोपी और पूर्व माकपा स्थानीय समिति सदस्य ए. पीताम्बरन ने दोहरे हत्याकांड में अपनी संलिप्तता से इन्कार कर दिया। पीतांबरन ने इससे पहले हत्याकांड में अपनी संलिप्तता को स्वीकारा था। उसने पहले स्वीकार किया था कि उसने कुछ लोगों के साथ इस अपराध को अंजाम दिया था। इसके परिणाम स्वरूप माकपा ने उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

अदालत ने 90 दिनों में एसआईटी को आरोप पत्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था जिससे वह दवाब में थी हालांकि निश्चित समय सीमा के अंदर एसआईटी आरोप पत्र प्रस्तुत करने में सफल रही।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

image