Friday, Apr 26 2024 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
राज्य


पवार की मौजूदगी में राकांपा का दामन थामेंगे वाघेला

पवार की मौजूदगी में राकांपा का दामन थामेंगे वाघेला

अहमदाबाद, 23 जनवरी (वार्ता) गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय कपड़ा मंत्री शंकरसिंह वाघेला आगामी 29 जनवरी को यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जायेंगे।

राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत बोस्की ने आज यूएनआई को यह जानकारी देते हुए बताया कि श्री वाघेला पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान पार्टी में शामिल होंगे और इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष शरद पवार भी उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने बताया कि श्री वाघेला को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी जायेगी।

श्री बोस्की ने बताया कि श्री वाघेला के पूर्व विधायक पुत्र महेन्द्रसिंह वाघेला, जिन्होंने अपने पिता के साथ कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा का दामन थामा था पर कुछ समय बाद उसे छोड़ दिया था, फिलहाल राकांपा में नहीं आ रहे। हालांकि उन्होंने उनके भी बाद में पार्टी में आने की संभावना से इंकार नहीं किया।

उन्होंने बताया कि गुजरात में राकांपा कांग्रेस के साथ गठजोड़ कर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

ज्ञातव्य है कि राजपूत नेता 78 वर्षीय श्री वाघेला ने जनसंघ से अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की थी। इसके बाद वह भाजपा में रहे। उससे बगावत कर उन्होंने राष्ट्रवादी जनता पार्टी का गठन किया और कांग्रेस की मदद से गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गये। वर्ष 2017 में 21 जुलाई को अपने 77 वें जन्मदिन पर उन्होंने कांग्रेस से भी नाता तोड़ लिया था। पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने जन विकल्प मोर्चा के लिए प्रचार किया था जिसके सभी प्रत्याशी हार गये थे।

रजनीश

वार्ता

image