Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फर्रूखाबाद में शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़,चार गिरफ्तार

फर्रूखाबाद 01 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फर्रूखाबाद जिले के कम्पिल क्षेत्र में एक अवैध सशस्त्र फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करके चार अपराधियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से भारी मात्रा में बने, अधबने अवैध हथियारों व इन्हे बनाने के उपकरण सामान आदि बरामद किये।
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने सोमवार को बताया कि आसान्य त्रैस्तरीय पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिये जारी विशेष अभियान के बीच एक सूचना के आधार पर पुलिस ने सिरसा गांव में स्कूल समीप एक हथियार कारखाने में छापा मारा।
उन्होने बताया कि पुलिस ने फैक्ट्री संचालक टिंकू कुमार शर्मा और इसी गांव के मोनू शर्मा के साथ ही इसी थाने के ग्राम बिलसड़ी निवासी श्याम शंकर उर्फ नन्हे तथा कासगंज के कस्बा पटियाली निवासी राजेश कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया। हालांकि मौके का फायदा उठा कर जैनेन्द्र उर्फ जैना तथा राहुल उर्फ रामभजन फरार हो गए।
पुलिस ने अपराधियों के कब्जे से 29 अदद बने अवैध तमंचे व 27 अधबने तमंचों सहित कुल 56 अवैध तमंचे तथा इन्हे बनाने के उपकरण और भारी मात्रा में सामग्री बरामद की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गये अपराधी आसन्य पंचायत चुनावों में अवैध तमंचा पांच हजार रूपये प्रति व राइफल दस हजार रूपये प्रति खपाने के लिये अवैध सशस्त्र फैक्ट्री में तैयार कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक श्री मीणा ने अवैध सशस्त्र फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करने वाली पुलिस टीम को 15 हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की।
सं प्रदीप
वार्ता
image