Saturday, Apr 27 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

जोधपुर 28 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितीन अग्रवाल तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को बल के राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय जोधपुर पहुंचे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इनके साथ बल की पश्चिमी कमान (चंडीगढ़) के विशेष महानिदेशक वाई बी खुरानिया भी जोधपुर आये है। श्री अग्रवाल के जोधपुर आगमन पर राजस्थान फ्रंटियर के महानिरीक्षक मकरन्द देउस्कर ने उनका स्वागत किया।

महानिदेशक द्वारा सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर मुख्यालय में उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर राजस्थान फ्रंटियर की सामरिक सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत विचार-विमर्श किया गया । उन्होंने मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए आवश्यक निर्देश दिए और सीमा सुरक्षा को मजबूत करने के लिए दृढ उपायों को लागू करने तथा अभिनव पहलों को लागू करने की आवश्यकताओं पर भी जोर दिया। साथ ही उन्होंने बल ने सहायक प्रशिक्षण केन्द्र, सीमा सुरक्षा बल कैम्पस का भी भ्रमण किया तथा नवचयनित जवानों से मिले तथा उनकी प्रशिक्षण व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये ।

श्री अग्रवाल ने सीमा पर तमाम विषम एवं कठोर परिस्थितियों में डटे रह कर अपने कर्तव्य का पालन करने पर सीमा प्रहरियों की हौसला आफजाई की। तीन दिवसीय प्रवास के दौरान महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीमावर्ती दुर्गम क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे तथा सीमा सुरक्षा में चाक-चौबन्द ड्यूटी का निर्वहन कर रहे जवानों से मुलाकात भी करेंगे।

जोरा

वार्ता

image