Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर में वज्रपात से 12 बच्चे एवं तीन अध्यापक झुलसे

नैनीताल 23 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में बागेश्वर जिले के स्कूल से सटे एक मोबाइल टावर में वज्रपात होने से स्कूल 12 से अधिक छात्र अौर तीन शिक्षक झुलस गये।
जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बागेश्वर तहसील के जेठाईं हाईस्कूल में बुधवार को यह घटना हुई। मौसम खराब होने के कारण अपराह्न ढाई बजे के बीच करीब स्कूल के पीछे सटे मोबाइल टावर में वज्रपात हुआ और जबर्दस्त आवाज के साथ चिंगारियां निकलने लगीं। देखते की देखते स्कूल के छात्र इसकी चपेट में आग गये। जिससे 12 से अधिक छात्र और तीन शिक्षक झुलस गये।
सूत्रों ने बताया कि इस दौरान बच्चों में दहशत फैल गयी और वे चिल्लाने लगे। तेज आवाज केे कारण काफी देर तक छात्राें और शिक्षकों को कुछ सुनायी नहीं दिया। बिजली की चिंगारियों से झुलसने से बच्चों के शरीर में फफोले और चकत्ते बन गये।
घटना के बाद बच्चों और शिक्षकों को अस्पताल ले जाया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी छात्र एवं शिक्षक खतरे से बाहर हैं। उन्होंने बताया कि मौसम को देखते हुए स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये गये हैं कि चिकित्सकों एवं मेडिकल विभाग की एक टीम गांवों का दौरा करे और प्रभावित बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण करे। उन्होंने कहा कि बच्चों के मामले में प्रशासन कोताही नहीं बरतेगा। बच्चों को घर घर जाकर परीक्षण कराया जाएगा।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image