Friday, Apr 26 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बुप्रेनोरफिन घोटाले के लिए स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू की बर्खास्तगी की मांग

चंडीगढ़,26जनवरी(वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने प्राईवेट नशा मुक्ति केंद्रों में नशे के रोगियों के लिए इस्तेमाल की जाती बुप्रेनोरफिन की पांच करोड़ गोलियां गायब होने के मामले में स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू को तत्काल बर्खास्तगी तथा उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है।
इस घोटाले के बारे में सदन के बाहर पूर्व मंत्री सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज पत्रकारों से कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू 300 करोड़ रूपए के घोटाले के लिए सीधे तौर पर कथित तौर पर जिम्मेदार है, क्योंकि स्वास्थ्य सचिव द्वारा यह मामला उठाए जाने पर श्री सिद्धू ने इसे रफा दफा करने की कोशिश की थी जबकि स्वास्थ्य सचिव ने इस मामले की जांच का भी आदेश दिया था।
श्री मजीठिया ने बताया कि जब 8.3 करोड़ बुप्रेनोरफिन गोलियों में से पांच करोड़ गोलियां गायब हो गई तो क्योंकि यह गोली सिर्फ डॉ. के कहने पर ही दी जाती है तथा मरीजों को नही सौंपी जाती। गोलियां अवैध तौर पर दिये जाने के मामले में स्वास्थ्य सचिव ने इसकी जांच का आदेश दे दिया, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री ने जांच रूकवा कर संबधित सिविल सर्जनों से इस बारे स्टेट्स रिपोर्ट मांग ली।
उन्होने कहा कि स्वास्थ्य सचिव का तबादला करवाने की कोशिशें की गई । मंत्री ने दवाई ऑनलाईन बांटे जाने की जांच करवाने का आदेश दे दिया। उन्होने कहा कि इस साल जनवरी में जब स्वास्थ्य सचिव छुट्टी पर था तो श्री सिद्धू ने दोषी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए यह मामला बंद करने की कोशिश की थी।
स्वास्थ्य मंत्री ने दवाईयों के अनिवार्य परीक्षण में असफल होने के बाद ब्लैक लिस्ट की रूसन फार्मा की अनावश्यक सहायता की थी। फार्मा कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जगह, इसे दोबारा सरकारी पैनल में डाल दिया था। श्री मजीठिया ने कहा कि दोषियों के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए इस मामले की स्वतंत्र जांच की आवश्यकता है।
शर्मा
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
image