Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बर्खास्त आंगनवाड़ीकर्मियों की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन

सोनीपत, 24 जून (वार्ता) हरियाणा आंगनवाड़ीकर्मियों की संयुक्त तालमेल कमेटी के आह्वान पर आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स ने आज सोनीपत में बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व यूनियन की प्रधान सोना देवी, वरिष्ठ उपप्रधान उषा रानी, सचिव गीता, अनीता, सीटू के जिला प्रधान आनंद शर्मा, एआईयूटीयूसी के नेता बलवान सिंह कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार और विभाग ने बिना वजह के राज्य की 975 वर्कर्स और हेल्पर्स को नौकरी से बाहर बैठा रखा है। उन्होंने कहा कि चार अप्रैल को विभागीय अधिकारियों और सरकार के अनुरोध पर आंदोलन वापस ले लिया गया तो।सरकार की ओर से आश्वस्त किया गया था कि किसी को भी नौकरी से बाहर नहीं किया जाएगा।
यूनियन नेताओं के अनुसार आंदोलन के दौरान जिन्हें बर्खास्त किया गया था, एक कलम से बहाल करने की बात की गई थी लेकिन तीन महीने से बहाली लटकी हुई है। इसके अलावा केवल 100 रुपये कटौती के साथ मानदेय जारी करने की बात की गई थी, जबकि 75 प्रतिशत कटौती की जा रही है, जो धोखाधड़ी है। उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान दर्ज मुकदमे भी वापस नहीं लिए गए हैं।
यूनियन नेताओं ने चेतावनी दी कि किये गये समझौते को लागू नहीं किया गया तो चार जुलाई को पूरे प्रदेश में कार्यरत सभी आंगनवाड़ी वर्कर्स हेल्पर्स, कार्यकर्ता, सहायिका, पंचकूला स्थित डायरेक्टर कार्यालय पर राज्य स्तरीय प्रदर्शन करेंगी।
सं.महेश.श्रवण
वार्ता
image