Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा के खिलाफ महागठबंधन के लिए एकजुट हुए ममता और नायडू

भाजपा के खिलाफ महागठबंधन के लिए एकजुट हुए ममता और नायडू

कोलकाता 19 नवंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बैठक करने के बाद कहा कि वे उन सभी विपक्षी दलों के साथ एकजुट होकर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं जो देश बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हैं।

राज्य सचिवालय में दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक के बाद अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए 22 नवंबर को नयी दिल्ली में होने वाली बैठक के लिए सहमति बन गयी है। श्री नायडू ने सुश्री बनर्जी को इस बैठक के लिए आमंत्रित किया है। इस बैठक में सभी विपक्षी दलों के नेता भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के खिलाफ प्रस्तावित संयुक्त मोर्चा बनाने पर विचार करेंगे।

श्री नायडू ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा सभी लोकतांत्रिक मूल्यों वाले संस्थानों को नष्ट करने में जुटी हुयी है इसलिए देश को बचाने के लिए सभी विपक्षी नेताओं को भाजपा के आक्रमण के खिलाफ एकजुट होना होगा।

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ एक गठबंधन बनाना चाहते हैं। इसी सिलसिले में श्री नायडू ने कुछ सप्ताह पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात की थी।

रवि आशा

वार्ता

image