Friday, Apr 26 2024 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
दुनिया


भारत फिनटेक कंपनियाें के लिए नया गंतव्य: मोदी

सिंगापुर 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल’ में बुधवार को कहा कि भारत अग्रणी फिनटेक कंपनियों और स्टार्टअप के लिए नया गंतव्य है।
श्री मोदी ने बुधवार को सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में कंपनियों का नवाचार बढ़ा है। फिनटेक और स्टार्टअप कंपनियां भारत को नये गतंव्य स्थल के रूप में लें। नये विश्व में तकनीक ही शक्ति है और यही प्रतिस्पर्धा को परिभाषित कर रही है। भारत का अनुभव है कि फिनटेक की शक्ति से कंपनियों, रोजगार और समृद्धि को प्रभावित कर रही है। भारत इस क्षेत्र की अपनी विशेषज्ञता को दुनिया के अन्य देशों के साथ साझा करेगा।
श्री मोदी ने कहा कि भारत में फिनटेक और चौथी औद्योगिक क्रांति का उद्भव हो रहा है। उन्होंने कहा,“ हमारे युवा सभी के लिए इस तरह के एप बना रहे हैं जिनके जरिए पेपरलेस, कैशलेस, प्रेजेंसलेस लेन-देन संभव हो रहा है और यह लेन-देन पूरी तरह से सुरक्षित है। ”
श्री मोदी ने कहा,“ इंडिया स्टैक दुनिया का सबसे बड़ा एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग का समूह है जिसने दुनिया को विस्मित कर दिया है।”
उन्होंने देश की टैलेंट पूल, सहायक नीतियों, नयी पहलों और निधि योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत दुनिया में सबसे ज्यादा इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल करता है।
दिनेश.श्रवण
जारी वार्ता
image